Amazing and interesting Facts of Apple

Amazing and interesting Facts of Apple company ---


Apple Inc. is the world largest IT company and 2nd best smartphone company. In the side of smartphone many peoples will purchase the smartphone of Apple because of its performance, and many peopled buys macbook air just because of Mac OS, so lets stay here to know the facts of Apple---

Hello Guyz, मै NIKIT KESHARWANI हमेशा की तरह आप सभी का स्वागत करता हु अपने blog IT NIKIT Latets technology Info मे तो दोस्तो जैसे की मैंने अभी आपको ऊपर बताया की Apple Inc. एक बहुत बड़ी IT Company है, और यह एक smartphone company भी है जो दूसरे नंबर मे आती है, तो है न कुछ Interesting बात, तो चलिये जानते है कुछ Amazing और Interesting facts Apple Inc. के बारे मे  तो बने रहिए हमारे इस पोस्ट मे 
1. Apple smartphone मे एक feature होता है जिसे हम Siri के नाम से जानते है ये लगभग Google Assistant के जैसे है, पर यह google से बहुत अलग होता है क्यूकी इसमे आपकी voice को record किया जाता है फिर उसे बाद मे anaylize किया जाता है 
2. अपने कभी देखा होगा की Apple के सभी product के ad मे Time हमेसा 09:41 Pएम रहता है ऐसा इसलिए है की Steves Jobes ने जब 2007 मे phone को लॉंच किया था तो यही समय था ।
3. क्या आप जानते है की जब I-pod बना था तो I-Pod creator ने apple से पहले Philips और ऐसे ही कुछ अच्छी कंपनी के पास गया था । पर 
4. क्या आप जानते I-Pod को एपल ने भी मना कर दिया था ऐसा इसलिए I-Pod बहुत  था, इसे समझने के लिए Steevs Jobes ने I-Pod को water tank मे डाल कर समझाया  की यह कितना छोटा हो सकता है ।
5. क्या आप जानते हाइओ अगर I-Phone को अगर 1991 मे बने जाता तो उसमे कितनी लागत आती.....3.56 billion होती क्यूकी उस समय इतनी अच्छी technology नहीं थी ।
6.  आपने कभी न कभी तो I-Phone जरूर किया होगा, और Itunes application को भी जाऊर इस्तेमाल किया होगा जोकि Google Play store की तरह है , तो उसकी Term & condition को कभी आप पढ़ना उसमे कुछ  लिखा है जिसे आप जान कर हसेंगे भी और उसे जानने के बाद मुझे बताए ।
7. क्या अपने कभी सोचा है  Apple company मे नौकरी करना कितना आसान है, जी है यह बिलकुल ही कठिन है लोगो का कहना है इससे अच्छा तो Howard University मे admission लेना आसान है ।
8. क्या आप जानते है की Apple macbook की battery bullet proof होती है, इसका मतलब की इसे Gun की fire से भी बचाया जा सकता है ।
9. क्या आप जानते है Apple के store Itunes मे 60% application ऐसी है जिसे कभी install क्या use भी नहीं किया गया है ।
10. क्या आप जानते है जो apple मे sira feature है उसे Android और blackberry smartphone के लिए बनाया गया था, पर इसे उनके पास पाहुचने से पहले apple ने 2010 मे खरीद लिया और 2011 मे I-Phone 4S मे Install कर दिया । 
11. क्या आप जानते है की apple के जिनते भी products है जैसे macbook, I-pad, Mac-Mini जैसे जीतने भी gadgets है, अगर यह सभी Smoking zone मे आते है तो इसकी warranty expire हो जाएगी, तो इस बात का ध्यान जरूर दे ।
12. क्या आप जानते है की जब I-Phone 6 को लॉंच किया गया था,  तो I-Phone को लेने लिए एक इंसान Japan के एक Apple Showroom के बाहर 7 महीने पहले से पाहुच गया था । 
13. क्या आप जानते है की Apple ने अपने I-Phone X मे जो rounded corner है उसका patent बनवाया है जिससे उसका copy न हो सके ।
14. क्या आप जानते है Apple मे सबसे कम  Income किसकी है जानकार आप चौक जाएंगे...जी हा वो है Apple के CEO Steves Jobes, इनकी annually income सिर्फ 1$ है ।
15. क्या  अपने कभी periodic तबले देखा है अगर नहीं देखा है तो यह जान लीजिये के periodic table के 2/3 elements यानि लगभग 75 element Apple के I-Phone मे होता है ।

Conclusion - दोस्तो इनमे से आपको सबसे अच्छा facts कौन सा लगा मुझे जरूर बताये, अगर कुछ गलतिया भी हुयी हो तो वो भी बताए, और हा #6 वाले toipc के बारे मे मुझे जरूर बताए, यह काम आपका है
अगर आपको मेरा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे सभी logo तक Share करे, और मेरे blog को Follow कर ले जिससे मेरे आने वाले सभी updates की जानकारी आपको मिल जाए ।
धन्यवाद ।



Amazing and interesting Facts of Apple Amazing and interesting Facts of Apple Reviewed by NIKIT on June 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Powered by Blogger.